क्रिकेट विश्व कप: भारत ने पाकिस्तान को 76 रन से हराया

0

आई.सी.सी. क्रिकेट विश्व कप में आज भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 76 रन से हरा दिया । इसी के साथ पाकिस्तान टीम का भारतीय टीम को विश्व कप में हराने का सपना भी टूट गया । भारतीय टीम द्वारा निर्धारित 301 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान टीम 47 ओवर में केवल 224 रन बनाकर मैदान से बाहर हो गई। पाकिस्तानी टीम के कप्तान मिसबाह-उल-हक का अर्द्धशतक भी टीम के किसी काम नहीं आया । उल्लेखनीय है कि विश्व कप मुकाबलों में पाकिस्तान के विरुद्ध यह भारत की यह छठी जीत है।

india-pakistan-iccपाकिस्तानी बल्लेबाजों में मिसबाह के अतिरिक्त अन्य कोई भी बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों का सामना नहीं कर पाया । भारतीय टीम के गेंदबाज मोहम्मद शामी ने चार विकेट लिए,  उमेश यादव और मोहित शर्मा ने पाकिस्तान टीम के दो-दो बल्लेबाजों को पैवेलियन का रास्ता दिखाया ।  रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा भी गेंदबाजी करते हुए एक-एक विकेट लेने में कामयाब रहे ।

पाकिस्तान की टीम ने 24वें और 25वें ओवर में तीन विकेट खो दिए और फिर 35वें ओवर में भी टीम के दो खिलाड़ी एक के बाद एक मैदान से बाहर हो गए । बाद में कोई भी खिलाडी अधिक समय तक मैदान पर नही खेल पाया और टीम हार गई ।

Share.

About Author

Leave A Reply