रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने आर.पी.एफ. के जवानों को पुरस्का र वितरित किए

0

नई दिल्ली: रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने आज दिल्‍ली में छठी बटालियन आरपीएसएफ परिसर में आरपीएफ के स्‍थापना दिवस पर 49 अधिकारियों और जवानों को बहादुरी पदक वितरित किए।

जवानों को संबोधित करते हुए प्रभु ने कहा कि यात्रियों की सुरक्षा भारतीय रेल के बेहद महत्‍वपूर्ण  है। भारतीय रेलवे यह सुनिश्चित करना चाहती है कि हमारे यात्री सुरक्षित वातावरण में यात्रा करें। सुरेश प्रभु ने कहा कि देश में लोगों को सुरक्षा प्रदान करने वाली अनेक एजेंसियां हैं और सभी अपने-अपने तरीके से योगदान कर रहा है।

Railway-Protection-Forceरेलवे सुरक्षाबल के बारे में बताते हुए रेल मंत्री ने कहा कि आरपीएफ रेल की संपत्ति और यात्रियों को सुरक्षा देने में महत्‍वपूर्ण योगदान कर रहा है। यह देश के लिए एक बड़ी सेवा है। महिला सुरक्षा के विषय पर बात करते हुए रेल मंत्री ने कहा कि महिला यात्रियों को सुरक्षा देना हमारी सर्वोच्च प्राथमिका है ।

रेल मंत्री ने कहा कि रेल मंत्रालय आरपीएफ के जवानों को कमांडो के प्रशिक्षण के लिए  जल्द ही प्रशिक्षण केन्‍द्र स्‍थापित करने पर विचार किया जा रहा है । उन्होने कहा कि कमांडो प्रशिक्षण नक्‍सलवाद और आतंकवाद जैसी नई सुरक्षा चुनौतियों के लिए तैयार आवश्यक हो गया है ।

Share.

About Author

Leave A Reply