जम्मू कश्मीर: मुफ्ती मोहम्मद सईद का मुख्यमंत्री बनना तय

0

नई दिल्ली: लम्बे समय तक चली बातचीत के बाद अब अनुमाने है कि जम्मू कश्मीर में भाजपा और पी. डी. पी. ने सरकार बनाने को लेकर आपसी सहमति बना ली है । सूत्र बताते हैं कि दोनों दलों ने न्यूनतम साझा कार्यक्रम पर सहमति बनाने के बाद एक सप्ताह के भीतर सरकार बनाने को लेकर तैयारी कर  ली है ।

सूत्रों की माने तो न्यूनतम साझा कार्यक्रम में दोनों दलों ने विवादित मसलों पर भी सहमति बना ली है, इसमें अनुच्छेद 370 जैसे मसले भी शामिल है। सूत्र बताते हैं कि पी. डी. पी. के संरक्षक मुफ्ती मोहम्मद सईद को पूरे कार्यकाल के लिए मुख्यमंत्री बनाए जाने पर भी सहमति बन गई है ।

mufti-mohammad-sayeedबताते है कि मुफ्ती कुछ ही दिनों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलेगें और उसके बाद ही जम्मू कश्मीर में नई सरकार के गठन की घोषणा की जाएगी । सूत्रों की मानें तो इस मुलाकात से पहले पी डी पी अध्यक्षा महबूबा मुफ्ती कल दिल्ली आने वाली है और यहां वह भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक करेंगी। हालांकि अभी यह साफ नही हो पाया है कि अनुच्छेद 370, सशस्त्र बल विशेषाधिकार कानून आदि मामलों पर किस तरह की सहमति बन पाई है । लेकिन जो भी हो यह पहली दफा होगा जब 28 सदस्यों के साथ पीडीपी और 25 विधायकों के साथ भाजपा जम्मू कश्मीर विधानसभा में सत्ता पक्ष में बैठेगी ।

 

Share.

About Author

Leave A Reply