विश्व क्रिकेट कप: भारत ने दक्षिण अफ्रिका को 130 रनों से हराया

0

विश्व क्रिकेट कप के एक मुकाबले में भारत ने दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध खेले मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए ऐतिहासिक जीत दर्ज कर ली । इस मैच में भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 130 रनों से हरा दिया । यह जीत इसलिए भी महत्वपूर्ण रही कि भारत ने विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका की टीम से हारने का सिलसिला लम्बे समय के बाद तोडा है् । पिछ्ले  विश्व कप में भी भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए तीनों मुकाबलों में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था ।

कल मेलबर्न में खेले गए इस मैच में शिखर धवन ने बेहतरीन शतकीय पारी खेलते हुए भारत ने  दक्षिण अफ्रीका को 130 रनों के एक बडे स्कोर से हराया ।  रहाणे  ने हालांकि पाकिस्तान के विरुद्ध खेले मैच में खराब प्रदर्शन किया था, लेकिन इस मैच में उन्होने शानदार बल्लेबाजी करते हुए धवन के साथ 16.3 ओवर में 125 रनों की साङोदारी निभाई ।

india-south-africaअपनी पारी में धवन ने सात चौके और तीन छक्के लगाये । धवन ने पहला छक्का स्टेन की गेंद पर लगाया जबकि दूसरा छ्क्का मोर्कल की गेंद पर मारा । रहाणे  ने भी स्टेन की एक गेंद पर छक्का लगाया । दक्षिण अफ्रीका के लिये गेंदबाजी करते हुए स्टेन ने 10 ओवर में 55 रन देकर एक विकेट लिया । वहीं गेंदबाजी करते हुए मोर्नी मोर्कल ने नौ ओवर में 59 रन देकर दो विकेट गिराए । गेंदबाज परनेल ने नौ ओवर में 85 रन देकर एक विकेट गिराया ।

Share.

About Author

Leave A Reply