गल्फ ऑयल कॉर्पोरेशन परिसर में विस्फोट 2 लोगों की मौत 13 घायल

0

हैदराबाद: गल्फ ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड के हैदराबाद परिसर में विस्फोट होने से दो लोग के मारे जाने तथा 13 अन्य लोगों के घायल होने का समाचार है । पुलिस से मिली जानकरी के अनुसार आज शाम हैदराबाद के गल्फ ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड जिसे आई.डी.एल. उद्योग के नाम से भी जाना जाता है, के परिसर में एक “विस्फोट” के बाद आसपास आग लग गई । आग पर अब काबू पा लिया गया है ।

विस्फोट के कारण दो श्रमिकों की मौत हो गई, जबकि 13 अन्य श्रमिक गंम्भीर रुप से घायल हैं । घायलों को उपचार के लिए विभिन्न अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है। बताया जाता है कि कुछ कर्मचारी वांछित गुणवत्ता में खरा नही उतरने के कारण वापिस आए विस्फोटक (डेटोनेटर) को निष्क्रिय कर रहे थे, कि अचानक विस्फोट होने से आग लग गई ।

विस्फोट13 घायलों ने से दस घायलों को जुब्ली हिल्स स्थित अपोलो अस्पताल में भर्ती करवाया गया है । उनमें से चार, सुरेंद्र रेड्डी, 24, अब्दुल सलीम, 59, कृष्णा स्वामी, 59, की हालत गंभीर है । यह चारों लोग 36 प्रतिशत से भी अधिक जल जाने के कारण गंभीर हालत में हैं । गंभीर रुप से घायल चारों लोगों को बाद में अपोलो डीआरडीओ अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है ।

विस्फोट इतना जबरदस्त था कि दो श्रमिकों की मौत घट्नास्थल पर तत्काल ही हो गई ।  विस्फोट में वह वैन भी क्षतिग्रस्त हो गई जिसमें विस्फोट्क लाए गए थे । धमाके के कारण परिसर की छत और दीवार भी ढह गई।

गृह मंत्री नरसिम्हा रेड्डी और साइबराबाद पुलिस आयुक्त सी वी आनंद ने भी देर शाम घट्ना स्थल का दौरा किया। पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 304-ए के तहत लापरवाही बरतने का मामला दर्ज कर लिया है । उल्लेखनीय है कि 2003 में भी एक विस्फोट में यहां 11 लोगों अपनी जान खो दी थी और 2013 में भी दो लोगों की मौत यहां हुई थी ।

Share.

About Author

Leave A Reply