दिल्ली वासियों को मिलेगा मुक्त पानी और बिजली

0

नई दिल्ली: दिल्ली में आप पार्टी ने दिल्ली वासियों के लिए मुफ्त पानी और बिजली की घोषणा कर दी है । इसी घोषणा के साथ मुख्यमंत्री केजरीवाल के नेत्रत्व वाली आप सरकार ने चुनाव के दौरान किए दो मुख्य चुनावी वादे पूरे कर दिए हैं। आज बैठक के बाद आप सरकार ने दिल्ली वासियों के लिए बिजली के दाम आधे करने की घोषणा कर दी । इसके बाद अब बिजली खर्च  पर 50 प्रतिशत की सब्सिडी दी जाएगी । बिजली के अतिरिक्त अब दिल्ली वासियों को प्रति माह 20 हजार लीटर पानी की सप्लाई भी मुक्त की जाएगी । दिल्ली सरकार का यह आदेश 1 मार्च 2015 से लागू हो जाएगा ।

दिल्ली में प्रेस वार्ता में मनीष सिसोदिया ने मुफ्त पानी और बिजली की घोषणा करते हुए कहा कि हमने चुनाव के दौरान जो वादा किया उसे पूरा कर दिया है । सिसोदिया ने कहा कि 400 यूनिट से कम बिजली खर्च करने वालो को बिजली के बिल पर 50 प्रतिशत की सब्सिडी दी जाएगी । उन्होने कहा कि आप सरकार के इस निर्णय से दिल्ली के 90 प्रतिशत लोगों को लाभ मिलेगा । वहीं को लोग प्रति माह 400 यूनिट मुक्त पानी और बिजलीसे अधिक बिजली का उपयोग करेंगे उन्हे किसी प्रकर की कोई छूट नही मिल सकेगी, जबकि 200 यूनिट तक बिजली खर्चकरने वालों से 2 रुपये प्रति यूनिट के हिसाब के पैसा लिया जाएगा ।

प्रेस से बात करते हुए सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली में अब 20 हजार लीटर पानी भी मुक्त दिया जाएगा । उन्होंने कहा कि प्रति माह 20 हजार लीटर पानी का कोई पैसा नही लिया जाएगा, जिससे लगभाग दिल्ली के 18 लाख परिवारों को लाभ मिल सकेगा । उन्होने आगे कहा कि इस वर्ष इसके लिए 20 करोड़ रुपये की व्यवस्था की गई है।

 

Share.

About Author

Leave A Reply