शिमला नगर निगम का बजट निराशाजनक: शिमला कांग्रेस

0

शिमला: जिला कॉंग्रेस कमेटी शिमला (शहरी) हिमाचल प्रदेश के प्रवक्ता दीपक सुंदरियाल ने शिमला निगम द्वारा पेश वितीय बजट को निराशापूर्ण बजट कहा है। सुंदरियाल ने कहा की एक बार फिर घाटे का बजट लाकर महापौर ने शहर की जनता को निराश किया है। ये बजट धरातल मे तो असफल है ही आंकड़ो मे भी असफल आता है।

उन्होने कहा कि 44 करोड के घाटे के बजट के साथ बड़ी-बड़ी योजनाओ के शगूफे छोड़ना “घर मे नहीं है दाने अम्मा चली भुनाने “ जैसा प्रतीत होता है। सुंदरियाल ने कहा यह बजट पूरी तरह से अनुभवहीनता और धन का दुरुपयोग दर्शा रहा है। निगम के पास अपना धन एकत्रित करने की कोई योजना नहीं है ।

shimla-nigamसुंदरियाल ने कहा कि निगम के पास जो आय के स्त्रोत अपने है यदि उन्हे ही सही तरीके से इस्तेमाल किया जाता तो निगम घाटे मे नहीं जाता। निगम के पास अनेक होर्डिंग साइट्स है लेकिन होर्डिंग से केवल निजी कंम्पनिया मुनाफा कमा रही है।

सुंदरियाल ने कहा कि निगम को धरातल मे रह कर काम करने की जरूरत है जनता को मूलभूत सुविधाओ की दरकार है टूटी सड्को व अंधेरी गलियो मे पहले रेलिंग व स्ट्रीट लाइट तो लग जाए गोल्फ कार्ट, टिंबर ट्रेल व पिंक टैक्सी तो अगले बजट मे भी प्रस्तावित ही रहने वाला है। घाटे के बजट मे सपने देखने से बेहतर है यथार्थ मे आय के स्त्रोत को मजबूत करना और लोगो को मूल भूत सुविधाए उपलब्ध करवाना।

Share.

About Author

Sanjeev Awasthi has been a news correspondent for more than 14 years. He is currently Managing Editor of Northern Voices Online (NVO News) and Revolution Time.

Leave A Reply