आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी से योगेंद्र यादव की छुट्टी संभव

0

नई दिल्ली: अरविंद केजरीवाल अब आम आदमी पार्टी (आप) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी का पुनर्गठन करने जा रहे हैं । पार्टी ने केजरीवाल को कार्यकारिणी का फिर से गठन करने की जिम्मेदारी दी है । पार्टी सूत्रों का कहना है कि राजनीतिक मामलों की समिति के पुनर्गठन के साथ ही योगेंद्र यादव को भी कमेटी से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है। पार्टी सूत्र बताते हैं कि योगेंद्र यादव के केजरीवाल की कार्यशैली को लेकर प्रश्न उठाने के बाद और पार्टी में लोकतांत्रिक प्रक्रिया पर सवाल उठाए जाने के बाद से उनके साथ आप पार्टी नेताओं के पहले जैसे रिश्ते नहीं रहे हैं ।

दिल्ली में सरकार बनाने के बाद पहली बार आप पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक गुरुवार के दिन बुलाई गई थी । पार्टी सूत्रों के मुताबिक राष्ट्रीय कार्यकारिणी की उस बैठक में भी पार्टी के कुछ नेताओं और योगेंद्र यादव के बीच काफी बहस हो गई थी । बैठक में योगेंद्र यादव का विरोध करने वाले नेताओं ने दिल्ली चुनाव में उनकी कार्यप्रणाली को लेकर सवाल उठाए।

राष्ट्रीय कार्यकारिणीआप पार्टी के कुछ नेताओं ने यादव द्वारा उम्मीदवारों के चयन को लेकर निंदा करने के बयानों पर भी तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है । वहीं यादव दवारा अन्य राज्यों में चुनाव लड़ने को लेकर दिए गए बयान पर भी उन्हे विरोध का सामना करना पडा ।

एक समाचार पत्र में छपे समाचार ने सूत्रों के हवाले से लिखा है कि शुक्रवार के दिन बुलाई गई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में योगेंद्र यादव को बुलाया ही नही गया। यही वह बैठ्क थी जिसमें केजरीवाल को राष्ट्रीय कार्यकारिणी के पुनर्गठन का अधिकार दिया गया है । सूत्रों की माने तो केजरीवाल ने भी एक बार पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक का पद छोड़ने की बात कह दी थी, लेकिन कुछ सीनियर नेताओं के आग्रह पर अपना निर्णय बदल लिया ।

Share.

About Author

Leave A Reply