जम्मू-कश्मीर में हिंसा जारी अब तक 23 लोगों की मौत

0

जम्मू :  आतंकवादी कमांडर बुरहान वानी को सुरक्षाबलों द्वारा मार गिराए जाने के बाद से जम्मू-कश्मीर में हिंसा जारी है । उग्र भीड और सुरक्षा बलो के बीच आज भी तनाव दिखाई दे रहा है। कुछ दोनों की स्थिति को देखते हुए केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आज एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है । आशा व्य्क्त की जा रही है कि बैठक में सुरक्षा के अतिरिक्त वर्तमान स्थिति से निपटने पर चर्चा की जाएगी ।  कश्मीर में हिंसा पिछ्ले दिनों से लगातार जारी है इस बीच अनंतनाग जिले में उग्र भीड ने एक बंकर वाहन को नदी में धकेल दिया जिसके कारण वाहन में सवार पुलिस चालक फिरोज अहमद की मौके पर ही मृत्यू हो गई ।

kashmir-indहिंसा के बाद से अमरनाथ यात्रा पर भी इसका सीधा असर दिखाई दे रहा है । हजारों यात्री फसे हुए हैं और तीसरे दिन भी सुरक्षा की दृष्टी से यात्रा को टाल दिया गया है ।  बताते हैं कि तकरीबन 10 हजार अमरनाथ यात्री घाटी में हिंसा के कारण फंसे हुए हैं । वहीं सरकार ने रोकी गई अमरनाथ यात्रा को जल्द ही शुरू करवाने का आश्वासन दिया है । पिछले कल हुई हिंसा में एक पुलिसकर्मी तथा छह अन्य लोगों के मारे जाने के बाद मृतकों की संख्या 23 पहुंच गयी है । बताया जाता है कि हिंसा में 200 से अधिक लोग घायल हो गये हैं । घाटी में मोबाइल और इंटरनेट सेवाएं भी बंद कर दी गई हैं।

जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के नेतृत्व में आयोजित एक कैबिनेट की बैठक में हालात पर चर्चा की गई तथा लोगों के मारे जाने को लेकर दुख व्य्क्त किया गया । महबूबा मुफ्ती ने लोगों से अपील की है कि वे हिंसा भडकाने वालों की बातों में ना आएं ।

Share.

About Author

Leave A Reply