52 साल बाद भारत में फोर्ड ने 65 लाख रुपए में लॉन्च की मस्टंग

0

नई दिल्ली: कार निर्माता फोर्ड ने भारतीय बाजार के लिए मशहूर मॉडल मस्टंग को लॉन्च किया। फोर्ड ने दिल्ली में इसकी कीमत 65 लाख रुपए  रखी है। भारतीय बाजार में मस्टंग जीटी का मॉडल प्रस्तुत किया गया है । बताया जाता है कि यह इस सीरिज का  छठा मॉडल है। उल्लेखनीय है कि फोर्ड मस्टंग के पहले मॉडल को 52 साल पहले उतारा गया था ।

ford-mustangउल्लेखनीय है कि छठी पीढ़ी का यह पहला मॉडल है जिसे फोर्ड ने राइट-हैंड-ड्राइव बनाया है । यही वजह है कि इसे विशेष तौर पर भारत के बाजार को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है । फोर्ड मस्टंग जीटी में 5.0 लीटर वी 8 पेट्रोल इंजन का उपयोग किया गया है। मस्टंग जीटी के इस मॉडल में 395.5 बी एच पी ताकत पैदा करने वाला इंजन लगाया गया है।

फोर्ड मस्टंग जीटी में 19 इंच के मैग्नेटिक ग्लॉस पेंट और एल्यूमीनियम पहिए हैं। इसके अतिरिक्त इसमें थ्री डाइमेंशनल ट्रि-बार एल.ई.डी. टेल लैंप्स, वॉयस कंट्रोल और सिंक2 के साथ 8 इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, एडैप्टिव क्रूज कंट्रोल, रिवर्सिंग कैमरा, रियर डिफ्यूजर, रेन सेंसिंग वाइपर्स और ड्युअल फ्रंट एयरबैग्स जैसी सुविधाएं हैं। इसका  केबिन इसे क्लासिक लुक भी देता है।

 

Share.

About Author

Leave A Reply